हुमा-क़ुरैशी
Spread the love

हुमा कुरेशी बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्रियों में से एक हैं जिन्हें हम अनुराग कश्यप की प्रतिष्ठित फिल्म ‘द गैंग्स ऑफ वासेपुर’ और उसके भाग 2 में देख चुके हैं। उन्होंने इस फिल्म से बॉलीवुड में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। वह उन अभिनेत्रियों में से एक हैं जिन्हें हमने किसी भी खान की फिल्म में नहीं देखा है।

हुमा क़ुरैशी

उन्होंने नई दिल्ली में एक थिएटर कलाकार के रूप में अपना करियर शुरू किया। इसके बाद उन्हें हिंदुस्तान अनलाइव से दो साल के लिए कॉन्ट्रैक्ट मिल गया और वह वहां विज्ञापनों की शूटिंग के लिए मुंबई आ गईं। अनुराग कश्यप ने उन्हें उन विज्ञापनों में पाया और उन्हें अपनी पहली फिल्म द गैंग्स ऑफ वासेपुर के लिए चुना।’ वहीं से उनके करियर की शुरुआत हुई और उन्हें फिल्म बदलापुर में कुछ और प्रसिद्धि मिली।

हुमा क़ुरैशी

उनके छोटे भाई साकिब भी इंडस्ट्री में एक्टर के तौर पर काम कर रहे हैं. दोनों भाई-बहन एक बार ‘द कपिल शर्मा शो’ पर एक साथ नजर आ चुके हैं। तो क्या हुमा कुरेशी सच में एक वेटर की बेटी हैं या उनके पिता वेटर का काम करते हैं। वैसे, आपको जानकर हैरानी होगी कि हुमा कुरेशी मशहूर रेस्टोरेंट मालिक सलेम कुरेशी की बेटी हैं।

हुमा क़ुरैशी

हुमा कुरेशी पिता

सलेम कुरेशी दिल्ली की एक प्रसिद्ध रेस्तरां श्रृंखला ‘सेलीम’ के मालिक हैं। वह दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में 10 से अधिक रेस्तरां श्रृंखलाओं के मालिक हैं। हुमा के पिता कभी रेस्टोरेंट में वेटर थे। और उन्होंने कई सालों तक उस पेशे में काम किया और उसके बाद उन्होंने अपना खुद का रेस्तरां खोलने का फैसला किया। एक रेस्टोरेंट से लेकर 10 से ज्यादा रेस्टोरेंट के मालिक बनने तक का ये सफर था. हुमा अपने रेस्तरां व्यवसाय और ब्रांड के लिए नई दिल्ली में बहुत प्रसिद्ध हैं जिसे उनके पिता सेलेम बनाते हैं।

हुमा क़ुरैशी

यह भी पढ़ें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *