श्रीदेवी
Spread the love

श्रीदेवी के बच्चों की शिक्षा योग्यता: बॉलीवुड सितारों की चमक-दमक, कमाई, कुल संपत्ति और रहन-सहन की विलासिता को देखकर आम लोग हैरान रह जाते हैं। उतनी ही आश्चर्यजनक उनकी शैक्षिक योग्यता भी होगी। कुछेक स्टार्स को छोड़कर इंडस्ट्री के ज्यादातर सदस्य भी पीछे नहीं हैं। बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी के 4 बच्चों की शैक्षणिक योग्यता जानकर आप हैरान रह जाएंगे। भले ही वे अभिनय की दुनिया के मशहूर सितारे हों, लेकिन पढ़ाई में वे आलसी हैं।

दरअसल, श्रीदेवी और बोनी कपूर के दो बच्चे हैं। वो हैं ख़ुशी कपूर और जान्हवी कपूर। हालांकि, खुशी-जाह्नवी के अलावा श्रीदेवी के दो और सौतेले बच्चे हैं। वे बोनी कपूर की पहली संतान हैं। बोनी कपूर का अपनी पहली पत्नी मोना कपूर से एक बेटा और एक बेटी है। वो हैं अर्जुन कपूर और अंशुला कपूर। एक नजर डालिए कि उन्होंने कहां तक ​​पढ़ाई की है.

श्रीदेवी के बच्चों की शैक्षणिक योग्यता

अर्जुन कपूर: अर्जुन ने इंडस्ट्री में एक दशक पूरा कर लिया है। लेकिन फिर भी वह उस तरह सुपरस्टार नहीं बन सके. अर्जुन ने आर्य मंदिर स्कूल से पढ़ाई की। अपने माता-पिता के तलाक के कारण वह इतने तनाव में थे कि वह अपनी पढ़ाई में बहुत आगे नहीं बढ़ पाये। अर्जुन ने 12वीं तक पढ़ाई की है.

श्रीदेवी

अंशुला कपूर: बोनी कपूर की सबसे बड़ी बेटी ने सिर्फ पारिवारिक परंपरा का पालन नहीं किया और अभिनय में आ गईं। वह ऋतिक रोशन एक्सट्रीम कंपनी में ऑपरेशनल मैनेजर के तौर पर काम करती हैं। उन्होंने गूगल इंडिया के लिए भी काम किया। अंशुला फैनकाइंड की संस्थापक हैं। उन्होंने इकोले मोंडियल वर्ल्ड स्कूल से स्नातक की उपाधि प्राप्त की और बार्नार्ड कॉलेज, न्यूयॉर्क से बीए उत्तीर्ण किया।

श्रीदेवी

जान्हवी कपूर: श्रीदेवी की बड़ी बेटी जान्हवी एक्टिंग में बहुत अच्छी नहीं थीं लेकिन पढ़ाई में बहुत अच्छी थीं। उन्होंने इकोले मोंडियल वर्ल्ड स्कूल से पढ़ाई की। 12वीं कक्षा में उनके 86 फीसदी अंक थे. इसके बाद उन्होंने कैलिफोर्निया के स्ट्रासबर्ग थिएटर एंड फिल्म इंस्टीट्यूट में अभिनय का अध्ययन किया।

श्रीदेवी

ख़ुशी कपूर: श्रीदेवी और बोनी कपूर की छोटी बेटी ख़ुशी जल्द ही बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखेंगी। लेकिन उससे पहले उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी कर ली. ख़ुशी ने धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से पढ़ाई की। इसके बाद वह न्यूयॉर्क फिल्म अकादमी में चली गईं। उसने वहां से स्नातक की उपाधि प्राप्त की।

श्रीदेवी

यह भी पढ़ें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *