शाहरुख-खान
Spread the love

शाहरुख खान बहन: वह बॉलीवुड के सुपरस्टार हैं। पूरी फिल्म इंडस्ट्री उनके नाम से कांपती थी। वह शाहरुख खान हैं. सिर्फ वह ही नहीं बल्कि उनका पूरा परिवार हमेशा सुर्खियों में रहता है। नेटिज़न्स किंग खान के परिवार से सभी परिचित हैं। एक को छोड़कर. वह हैं शाहरुख खान की बहन शहनाज लालारुख खान। जो शायद कभी घर से बाहर नजर न आएं. आप जानते हैं क्यों?

शाहरुख खान की बहन शहनाज लालारुख खान

शाहरुख खान के परिवार को कई लोग उनकी पत्नी गौरी खान और तीन बच्चों आर्यन खान, सुहाना खान और अबराम खान के नाम से जानते हैं। शाहरुख की पत्नी और बच्चों के अलावा शाहरुख खान की बहन लालारुख खान उनके मन्नत घर में रहती हैं। शाहरुख के परिवार के सभी लोग स्टार छवि वाले हैं। लेकिन लालारुख खान के बारे में कुछ खास पता नहीं है. वह हमेशा खुद को कैमरे के पीछे रखना पसंद करती हैं।

खान 2 1

लेकिन शाहरुख खान की बहन पढ़ाई में बहुत प्रतिभाशाली थीं। उन्होंने मास्टर्स और एलएलबी किया। लेकिन उनके पिता की मृत्यु ने उन्हें इतना सदमा पहुँचाया कि उनका जीवन बिखर गया। अपने पिता की मृत्यु के दुःख में वह पत्थर जैसी हो गयी। वह बिल्कुल चुप थी. उसने अपने पिता की मौत का गम अपने सीने में दबा रखा था. उसकी आंखों से पानी की एक बूंद भी नहीं गिरी. तभी अचानक वह बेहोश हो गई और जमीन पर गिर गई। इससे उसके सिर पर जोर से चोट लगी.

इस घटना के दो साल तक वह बस कुछ भी नहीं देखती रही। उसने बात करना, किसी भी बात पर प्रतिक्रिया देना बंद कर दिया। उनके पिता की मृत्यु के 10 साल बाद उनकी माँ की मृत्यु हो गई। लालारुख और भी टूट गया. धीरे-धीरे उनकी शारीरिक स्थिति बिगड़ने लगी। एक बार तो डॉक्टरों ने भी हार मान ली। उस वक्त ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ की शूटिंग चल रही थी। शाहरुख अपनी बहन को इलाज के लिए स्विट्जरलैंड ले गए।

खान 3 1

उस यात्रा में लालारुख खान किसी तरह बच गये. तब से मन्नत के हर सदस्य ने उनका ख्याल रखा। अब लालारुख 63 साल के हैं. वह अब बिल्कुल स्वस्थ है. हालाँकि, वह घर से बाहर जाना ज्यादा पसंद नहीं करती हैं। शाहरुख ने कम उम्र में ही अपना खुशहाल परिवार खो दिया और खुद शोक में डूब गए। काम में डूबकर वह उस दुःख को भूल सका। ऐसे में अगर अभी भी कोई काम नहीं है तो बोरियत उस पर हावी हो जाती है। वह बिना काम के एक क्षण भी नहीं रह सकता।

यह भी पढ़ें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *