रानी मुखर्जी
Spread the love

रानी मुखर्जी की बेटी अपनी पहली फिल्म में : रानी मुखर्जी ने बंगाली के रूप में टॉलीवुड छोड़ दिया और बॉलीवुड उद्योग को अपने पेशेवर क्षेत्र के रूप में चुना। हालाँकि उन्होंने बंगाली फिल्म ‘बीयर फूल’ से डेब्यू किया था, लेकिन असल में उनकी नज़र बॉलीवुड पर थी। उन्होंने बहुत कम उम्र में ही अभिनय की दुनिया में कदम रख दिया था। उस समय रानी को आयु की दृष्टि से यौवन प्राप्त नहीं हुआ था। लेकिन उस उम्र में वह मां बन गईं.

रानी मुखर्जी ने 17 साल की उम्र में बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा था। उनकी पहली फिल्म ‘राजा की आएगी बारात’ थी। जहां उन्हें एक रेप हुई लड़की का किरदार निभाना था. इसके बाद रानी ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। एक के बाद एक कई सुपरहिट फिल्में उनकी झोली में आ गईं। लेकिन उनके करियर का माइलस्टोन ‘कुछ कुछ होता है’ कहा जा सकता है.

रानी मुखर्जी

फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ में उन्हें शाहरुख खान और काजोल के साथ अभिनय करने का मौका मिला। लव ट्राएंगल की ये कहानी उस वक्त दर्शकों के लिए बेहद यादगार रही. इतने सालों बाद भी यह फिल्म बॉलीवुड की सबसे लोकप्रिय फिल्मों में से एक है। इस फिल्म में अभिनय के दौरान रानी मुखर्जी मां बन गयीं. तब वह और अधिक घबरा गया।

रानी मुखर्जी की बेटी अपनी पहली फिल्म में

फिल्म ‘कुछ कुछ होता हे’ की बाल कलाकार अंजलि को तो आप नहीं भूले होंगे? यह छोटी बच्ची शाहरुख खान और रानी मुखर्जी की बेटी थी। सना सईद ने अंजलि का किरदार निभाया था. उन्हें कई बॉलीवुड फिल्मों जैसे ‘हर दिल जो प्यार करेगा’, ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’, ‘फगली’ आदि में भी अभिनय करते देखा गया है। क्या आप जानते हैं कि वह लड़की अब कैसी दिखती थी?

रानी मुखर्जी

सना सईद को अपने करियर की पहली बॉलीवुड फिल्म में शाहरुख खान, काजल, रानी जैसे सितारों के साथ स्क्रीन शेयर करने का मौका मिला। उन्होंने कई हिंदी धारावाहिकों में भी काम किया। अब आप उसे पहचान नहीं पाएंगे. क्योंकि पिछले 20 सालों में उनके लुक में काफी बदलाव आया है। हालाँकि उन्होंने बॉलीवुड में कुछ हद तक काम किया है, लेकिन वह टेलीविजन उद्योग में कड़ी मेहनत कर रही हैं।

वहीं, पर्दे पर भले ही रानी 17 साल की उम्र में पहली बार मां बनीं, लेकिन असल जिंदगी में उन्होंने यह फैसला काफी देर से लिया। 40 की उम्र में वह एक बेटी की मां बन गईं। आदित्य चोपड़ा और रानी मुखर्जी की इकलौती बेटी आदिरा है। अब उनका एक छोटी बच्ची के साथ एक खुशहाल परिवार है। बेटी के जन्म के बाद उनकी कामकाजी दर भी कम हो गई है.

यह भी पढ़ें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *