भिखारी
Spread the love

भिखारी अक्सर भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश जैसे दक्षिण एशियाई देशों में पाए जाते हैं। लेकिन आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि एक भिखारी प्रति वर्ष आठ लाख से अधिक कमाता है और उसकी अनुमानित संपत्ति 7.5 करोड़ से अधिक है। आज हम बात कर रहे हैं भिखारी भरत जैन की।

भिखारी

कौन हैं भिखारी भरत जैन?

भरत जैन मुंबई के एक भिखारी हैं। उनका जन्म मुंबई के एक जैन परिवार में हुआ है। वह एक भिखारी परिवार से हैं जहां उनके पिता और मां दोनों भीख मांगकर कमाते थे। वे घर से बाहर निकलने के लिए सामग्री इकट्ठा करते थे और उसे बेचकर पैसा कमाते थे। भरत कभी भी स्कूल नहीं जा पाया, हालाँकि वह स्कूल जाना चाहता था।

भिखारी

वह भीख मांगने का पेशा चुनता है और भीख मांगकर कमाई का जरिया पकड़ लेता है। उन्हें छत्रपति शिवाजी टर्मिनस, मैरिन ड्राइव और कभी-कभी ठाणे में देखा जा सकता है। वह दिन में 10 से 12 घंटे काम करते थे और प्रतिदिन 2500 से 3000 कमा लेते थे। वह मुंबई में 2बीएचके पूर्ण सुसज्जित फ्लैट में रहते थे। उनके पास मुंबई में 1.5 करोड़ के 2 फ्लैट हैं, प्रत्येक की कीमत 75 लाख है।

भिखारी

वह एक शादीशुदा आदमी है और उसके 2 बच्चे हैं। उनके दोनों बच्चे पढ़े-लिखे हैं. उनकी ठाणे में 2 दुकानें भी हैं, जहां से उन्हें हर दुकान से 15,000 के हिसाब से 30,000 किराया मिलता है। इसी से प्रेरित होकर उनका परिवार मुंबई में किराना स्टोर चलाता है। उनका दावा है कि उसने कई सालों से भीख मांगने का काम छोड़ दिया है, ब्यूरो रिपोर्ट में कहा गया है कि उसे भीख मांगकर कमाई करना पसंद है और वह अभी भी भीख मांगता था। रिपोर्ट के अनुसार उनकी कुल संपत्ति 7.5 करोड़ से अधिक है और वह भीख मांगकर प्रति माह 75,000 से अधिक कमाते हैं।

भिखारी

यह भी पढ़ें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *