बॉलीवुड
Spread the love

बॉलीवुड में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले संगीतकार: पहला टीज़र या पोस्टर रिलीज़। शाहरुख खान की फिल्म जवान जब से रिलीज हुई है तब से सुर्खियों में बनी हुई है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस फिल्म का संगीत किसने तैयार किया था। उसका वेतन कितना है? अगर आप नहीं जानते तो इस रिपोर्ट में जानिए.

फिल्म के फर्स्ट लुक से ही जवान एक्शन से भरपूर फिल्म होने वाली है. फिल्म के पोस्टर में शाहरुख का आधा चेहरा पट्टियों से ढका हुआ है। उनके हाथों पर भी पट्टी बंधी हुई है. शाहरुख ने लाल शर्ट के साथ ऑलिव कलर की पैंट पहनी हुई है. एक्टर की आंखें छलक रही हैं.

बॉलीवुड

हाल ही में एक बार फिर शाहरुख की अगली फिल्म का नाम सामने आया है। साभार फ़िल्मी गाना. इस फिल्म में साउथ की स्टारकास्ट ध्यान खींचने वाली है। इसी तरह इस फिल्म के संगीतकार भी दक्षिण भारतीय हैं. संगीतकार इस फिल्म के जरिए बॉलीवुड में डेब्यू कर रहे हैं। उनका नाम अनिरुद्ध रविचंदर है.

अनिरुद्ध ने 2012 में ‘कोलावेरी डी’ के लिए संगीत तैयार किया था। अब तक इस गाने के वीडियो को लाखों दर्शक देख चुके हैं। इसके बाद अनिरुद्ध ने एक के बाद एक कई हिट तमिल फिल्मों में संगीत दिया। इसके बाद उन्होंने तेलुगु इंडस्ट्री में भी काम किया। अनिरुद्ध ने विजय थलापति, धनुष, रजनीकांत, नानी जैसे सितारों की फिल्मों के लिए भी संगीत तैयार किया है। उनकी तारीफ बॉलीवुड के किंग खान भी कर चुके हैं. और इस फिल्म के लिए वह हाईएस्ट पेड म्यूजिक कंपोजर बन गए

बॉलीवुड

बॉलीवुड में सबसे ज्यादा फीस लेने वाले संगीतकार

तो ये तो पहले से ही समझ आ रहा है कि जवान का गाना आकर्षण में से एक होने वाला है. शाहरुख की नई फिल्म में बिल्कुल अलग शैली का संगीत सुनने को मिलेगा। लेकिन क्या आप जानते हैं कि अनिरुद्ध अपनी पहली हिंदी फिल्म में रहमान से आगे निकल गए हैं? ‘जवान’ गाने के लिए उन्हें करीब 10 करोड़ रुपये का पारिश्रमिक मिला है. वह बॉलीवुड में हाईएस्ट पेड म्यूजिक कंपोजर बन गए हैं

वहीं, सुनने में आ रहा है कि शाहरुख-एटली की नई फिल्म का गाना रिकॉर्ड रकम में बिका है. कई लोग कहते हैं कि ये रकम 36 करोड़ के बराबर है. हालांकि खास सूत्रों से खबर है कि जवान के गाने कुल 36 करोड़ में नहीं बिके. शाहरुख खान की कंपनी रेड चिलीज एंटरटेनमेंट ने टी-सीरीज के साथ 25 से 30 करोड़ रुपये के बीच डील साइन की है।

बॉलीवुड

यह भी पढ़ें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *