पक्षियों
Spread the love

पक्षियों में तलाक बढ़ रहा है। आपको यह सुनकर हैरानी हो सकती है कि जो पक्षी चहचहाते हैं, उनके चेहरे भी बंद होते हैं। जिस तरह नर पक्षी और मादा पक्षी के बीच खूबसूरत रिश्ते विकसित होते हैं, उसी तरह कई कारणों से खटास भी आती है। जैसा कि लोगों की शादीशुदा जिंदगी में होता है. अशांति के कारण लोगों से बहुत मिलते-जुलते हैं।

पक्षियों

यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि पक्षी केवल एक मौसम के लिए एक साथी के साथ रहते हैं। एक साथ मिलते हैं वे एक ही मौसम में एक से अधिक नर या मादा पक्षियों के साथ संभोग नहीं करते हैं, जब नर और मादा पक्षी व्यावहारिक रूप से विवाहित होते हैं।

पक्षियों में तलाक का कारण

लेकिन उस दुनिया में एक टूटन भी है. और इसका कारण तब छुप जाता है जब 2 लोगों के बीच प्यार की कमी हो जाती है। यह सुनने में जितना आश्चर्यजनक लगता है, वैसा ही होता है। और यह हाल ही में पक्षियों के बीच काफी बढ़ गया है। एक अध्ययन में पक्षियों के बीच तलाक में वृद्धि का कारण बहुत स्पष्ट है। एक हालिया अध्ययन से पता चलता है कि जब दो पक्षी एक-दूसरे के साथ जुड़ जाते हैं, तो वे एक साथ रहना शुरू कर देते हैं। सुलह। फिर यदि कोई विश्वास तोड़ने जैसा कुछ करता है तो उल्लंघन बनता है।

पक्षियों

यदि कोई मादा या नर पक्षी एक दूसरे से छिपते हुए दिखाई दे तो इसका मतलब विपरीत लिंग के किसी पक्षी से संबंध बन रहा है। यानी अगर एक मादा पक्षी दूसरे नर पक्षी के साथ संबंध बनाती है या इसके विपरीत, तो इसका मतलब यह है कि अगर एक नर पक्षी अधिक मादा पक्षियों के साथ संबंध बनाता है, तो उनका परिवार टूट जाता है।

पक्षियों

कभी-कभी 2 लोगों के रिश्ते पक्षियों के जीवन के नियमों का पालन न करते हुए भी खराब हो जाते हैं। और इन्हीं वजहों से उनका तलाक हो गया. वे एक दूसरे का चेहरा नहीं देखते. साथ रहना तो बहुत दूर की बात है. और पक्षियों के बीच ये तलाक बढ़ता जा रहा है. कम से कम हालिया शोध तो यही कहता है।

पक्षियों

यह भी पढ़ें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *