जूही चावला
Spread the love

जूही चावला पति: जूही चावला बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक हैं। जूही की मनमोहक मुस्कान सैकड़ों दर्शकों का मन मोह लेने में सक्षम है. फिलहाल समय के साथ-साथ उनके चेहरे पर उम्र की झलक दिखने लगी है, लेकिन उनके रूप की चमक इतनी कम नहीं हुई है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस खूबसूरत अभिनेत्री का पति कौन है? आइये आज जानते हैं.

क्या जूही चावला के पति मिलिनरी हैं?

1995 में, अभिनेत्री ने अभिनय जगत से बाहर के एक व्यक्ति से शादी की। उद्योगपति जॉय मेहता के साथ. और इस विजय का जन्म 18 जनवरी 1961 को हुआ था। उनके दादा प्रसिद्ध टाइकून कालिदास मेहता थे। जॉय के पिता महेंद्र मेहता और मां सुनयना मेहता हैं। वह दिवंगत केन्याई रेस कार ड्राइवर शेखर मेहता परिवार के भी सदस्य हैं। उनका पारिवारिक व्यवसाय बहुत बड़ा था। इनका कारोबार अफ्रीका से लेकर कनाडा, अमेरिका, भारत तक फैला हुआ है।

जूही चावला

जॉय ने कोलंबिया यूनिवर्सिटी, न्यूयॉर्क, अमेरिका से पढ़ाई की। इसके बाद वह स्विट्जरलैंड चले गए और एमबीए करने के बाद भारत लौट आए। यहां आकर उन्होंने होम बिजनेस पर फोकस किया। फिलहाल वह जिस कंपनी के डायरेक्टर हैं, उस कंपनी की मार्केट वैल्यू 4130 करोड़ रुपये आंकी गई है। जय ने शाहरुख के साथ बिजनेस भी किया। उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में शाहरुख की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स में पैसा लगाया।

हालांकि, बिजनेस की शुरुआत में ही उन्होंने उद्योगपति यश बिड़ला की बहन सुजाता बिड़ला से शादी कर ली। लेकिन किस्मत अच्छी थी कि सुजाता की एक विमान दुर्घटना में मृत्यु हो गई। और तब से, जॉय व्यावहारिक रूप से ढह गया है। और इसी समय नब्बे के दशक की बॉलीवुड अभिनेत्रियों में से एक जूही चावला, जॉय की दोस्त बन गईं। जॉय और जूही की पहली मुलाकात राकेश रोशन द्वारा आयोजित एक पार्टी में हुई थी। इसके बाद उनके बीच दोस्ती हो गई. यहां तक ​​कि जूही और जॉय को कई बॉलीवुड पार्टियों में भी एक साथ देखा गया था। और इतने में ही जॉय की जिंदगी में एक काला अध्याय आ गया।

जूही चावला

उन्होंने अपनी पत्नी सुजाता को जीवन भर के लिए खो दिया। और उस पल में, जूही चावला एक प्रिय मित्र के रूप में हमेशा जॉय के साथ थीं। फिर धीरे-धीरे उनकी दोस्ती प्यार में बदल गई। लेकिन इसी बीच जूही की मां मोना चावला की एक कार एक्सीडेंट में मौत हो गई। और इस घटना में जूही इतनी टूट गई कि पहले तो वह जॉय से शादी करने के लिए राजी नहीं हुई।

हालांकि बाद में स्थिति ठीक होने पर जूही जॉय से शादी करने के लिए तैयार हो गई। फिर दिसंबर 1995 में, लोगों की नज़रों के पीछे, जॉय और जूही शादी के बंधन में बंध गए। फिर 2001 में जब जूही की बेटी जान्हवी का जन्म हुआ तो जूही और जॉय की शादी की बात सामने आई। दो साल बाद 2003 में जूही ने बेटे को जन्म दिया। फिलहाल जॉय मेहता पत्नी, बच्चों और बिजनेस से खुश हैं।

यह भी पढ़ें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *