चिरंजीवी
Spread the love

चिरंजीवी प्रति फिल्म शुल्क: वर्तमान में, बॉलीवुड उद्योग में सितारों का पारिश्रमिक 80-90 के दशक की तुलना में कई गुना बढ़ गया है। अमिताभ बच्चन से लेकर धर्मेंद्र जैसे बड़े सुपरस्टार लाखों की सैलरी से संतुष्ट हो जाते थे। लेकिन आज के दौर के सितारे करोड़ों ही नहीं बल्कि 100 से 150 करोड़ रुपए भी लेते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि भारत में सबसे पहले करोड़ रुपये किस अभिनेता को मिले थे?

चिरंजीवी प्रति फिल्म शुल्क लेते हैं

सुनने में आया है कि 80-90 के दशक के एक्टर्स को 50 से 60 लाख रुपये मिलते थे। अमिताभ बच्चन की सैलरी 70 से 80 लाख रुपये थी। यहां तक ​​कि शाहरुख खान को भी शुरुआती दिनों में लाखों में सैलरी मिलती थी। लेकिन दक्षिण भारतीय अभिनेता चिरंजीवी 1 करोड़ रुपये कमाने वाले पहले भारतीय अभिनेता हैं। उस स्थान पर शाहरुख खान का पारिश्रमिक नगण्य था।

चिरंजीवी

चिरंजीवी ने साउथ फिल्म इंडस्ट्री में कई फिल्मों में काम किया है। वह अपने समय के सर्वश्रेष्ठ अभिनेताओं में से एक थे। वह पहले व्यक्ति थे जिन्होंने एक बार पहले एक फिल्म में अभिनय के लिए एक करोड़ रुपये से अधिक की मांग की थी। उन्होंने उस वक्त पारिश्रमिक के तौर पर 1 करोड़ 25 लाख रुपये लिये थे.

चिरंजीवी के समय में कमल हासन और रजनीकांत साउथ के सबसे लोकप्रिय अभिनेताओं में से थे। परन्तु उनका पारिश्रमिक बहुत कम था। 80 के दशक में चिरंजीवी ने अपने रेट बढ़ा दिए। 90 के दशक में बॉलीवुड इंडस्ट्री में कमल हासन से लेकर रजनीकांत, अमिताभ बच्चन तक ने अपना पारिश्रमिक बढ़ाया। 90 के दशक में कमल हासन प्रति फिल्म डेढ़ करोड़ रुपये लेते थे.

चिरंजीवी

वहीं, 90 के दशक के आखिर में बॉलीवुड इंडस्ट्री शाहरुख खान के नाम से कांपती थी। उस समय शाहरुख खान का पारिश्रमिक प्रति फिल्म 2 से 3 करोड़ रुपये था। लेकिन शाहरुख के आने से चिरंजीवी के स्टारडम पर कोई खास असर नहीं पड़ सका. 2008 के बाद चिरंजीवी ने फिल्मों की संख्या कम कर दी। लेकिन फिर भी उनकी लोकप्रियता बरकरार है.

चिरंजीवी ने 1978 से 2008 तक इंडस्ट्री में काम किया। इसके बाद उन्होंने एक्टिंग से लंबा ब्रेक ले लिया। 2017 में वह ‘कैदी नंबर 150’ का हाथ थामकर कैमरे के सामने लौटे थे। उनकी 2023 में रिलीज ‘वाल्टेयर वीराई’ इस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तेलुगु फिल्म है। यानी 68 साल की उम्र में भी चिरंजीवी अकेले सिनेमा के पर्दे को हिला सकते हैं.

चिरंजीवी

यह भी पढ़ें:  

                

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *