ऐश्वर्या
Spread the love

ऐश्वर्या राय की शादी की साड़ी की कीमत: समय के साथ लोगों का पहनावा बदलता है। पिछली पीढ़ी में, भारतीय दुल्हनें अपनी शादी के लिए साड़ियाँ चुनती थीं। लेकिन अब वे साड़ी की जगह लहंगा पसंद करती हैं। आलिया भट्ट से लेकर दीपिका पादुकोण तक, कैटरीना से लेकर कियारा तक, अब बंगाल में भी शादियों में लहंगे का चलन शुरू हो गया है। हालांकि, ऐश्वर्या राय बच्चन ने भारतीय संस्कृति और परंपरा को ध्यान में रखते हुए अपनी शादी के लिए साड़ी को चुना।

ऐश्वर्या

पर्दे पर भले ही वे कई बार शादी की रस्में निभाते हों, लेकिन असल जिंदगी में सितारों के लिए शादी का दिन बेहद खास होता है। ऐश्वर्या के पास भी था. पहले वह बड़े पर्दे पर शूटिंग के लिए कभी लहंगा तो कभी साड़ी पहनती थीं. लेकिन अभिषेक बच्चन के साथ शादी के दौरान उनकी पसंद कांजीवरम साड़ी थी। क्या आप उस साड़ी की कीमत जानते हैं?

ऐश्वर्या राय की शादी की कांजीवरम साड़ी की कीमत

इन दिनों बॉलीवुड दुल्हनों के लिए शादी के लहंगों की कीमत किसी का भी सिर चकरा देती है। सितारों की शादी की पोशाकों की कीमत लाखों का आंकड़ा पार कर जाती है और कभी-कभी करोड़ों के करीब भी पहुंच जाती है। सुनने में आया है कि ऐश्वर्या राय बच्चन की शादी की साड़ी की कीमत करोड़ों रुपये के करीब थी। क्या सचमुच ऐसा है? फैशन डिजाइनर नीता लुल्ला ने ऐश्वर्या की शादी की साड़ी के बारे में कई अनछुए पहलुओं का खुलासा किया।

ऐश्वर्या

नीता ने कहा कि ऐश्वर्या ने करीब एक दशक पहले अपनी शादी की पोशाक पर चर्चा करने के लिए उनसे संपर्क किया था। उनकी पहली शर्त थी कि शादी की पोशाक में संस्कृति और परंपरा का स्पर्श होना चाहिए। कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि ऐश्वर्या ने शादी में जो पीली कांजीवरम साड़ी पहनी थी, उसकी कीमत लगभग 75 लाख रुपये थी!

हालांकि, नीता ने इस जानकारी को सिरे से खारिज कर दिया। उनका दावा है कि साड़ी की वास्तविक कीमत फिलहाल उनके दिमाग में नहीं है लेकिन सुनी गई अफवाह सच नहीं है। यानी उस साड़ी की कीमत 75 लाख रुपये के करीब भी नहीं है. नीता ने बताया कि जब ऐश्वर्या उनसे शादी के जोड़े पर चर्चा कर रही थीं, तब फिल्म ‘जोधा अकबर’ की शूटिंग चल रही थी। तब ऐश्वर्या जोधा की शादी की पोशाक में बैठी थीं।

ऐश्वर्या

ऐश्वर्या ने नीता को साफ कर दिया, ”मैं अपनी शादी में इस तरह के कपड़े नहीं पहनना चाहती।” मैं कांजीवरम के बाद शादी करना चाहती हूं।’ अब देखिए आप इसके लिए क्या कर सकते हैं. तय करें कि साड़ी कहां बनानी है।” ऐश्वर्या अपनी शादी की पोशाक में दक्षिण भारतीय संस्कृति को उजागर करना चाहती थीं। इसी तरह, नीता और उनकी टीम राय ने ऐश्वर्या के दिल के अनुसार एक साड़ी बनाई। इसके साथ मैचिंग जरदोजी ब्लाउज भी था।

यह भी पढ़ें:    

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *