करिश्मा कपूर
Spread the love

करिश्मा कपूर: बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई सितारों के बीच प्रेम संबंध बने हैं। इंडस्ट्री के बड़े-बड़े सितारे एक-दूसरे के प्यार में हैं. कुछ तो शादीशुदा भी हैं. कई प्यार ख़त्म होने से पहले ही ख़त्म हो जाते हैं। उन्हीं में से एक हैं करिश्मा कपूर। उन्होंने अपने जीवन में एक से अधिक बार प्रेम संबंध तोड़े हैं। करिश्मा से प्यार करने वाले बॉलीवुड स्टार ने पूरी जिंदगी नहीं की शादी!

करिश्मा कपूर से प्यार करने के बाद एक्टर को घर से निकाला गया

अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर के असफल प्रेम संबंध के बारे में बहुत से लोग जानते हैं। क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड के एक और स्टार किड को कपूर खानदान की बेटी से प्यार हो गया था? ये हैं विनोद खन्ना के बेटे अक्षय खन्ना। अक्षय खन्ना खुद एक एक्टर थे. उन्होंने कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया। वह बहुत लोकप्रिय भी थे. अपने करियर के शिखर पर करिश्मा के साथ उनका प्रेम प्रसंग शुरू हुआ।

करिश्मा कपूर

अक्षय खन्ना ने 2000 के दशक की शुरुआत में बॉलीवुड में प्रवेश किया। कुछ ही फिल्मों में अभिनय करके उन्होंने खुद को विनोद खन्ना के योग्य बेटे के रूप में साबित कर दिया। उस समय उनका नाम कई बॉलीवुड अभिनेत्रियों के साथ जुड़ा था। करिश्मा उनमें से एक थीं. सुनने में आया है कि करिश्मा से उनका प्यार काफी गहरा था. यहां तक ​​कि कपूर परिवार को भी इस बात से कोई आपत्ति नहीं थी.

जब करिश्मा कपूर का अक्षय खन्ना के साथ रोमांस चरम पर था, तब कपूर परिवार की ओर से खन्ना परिवार को शादी का प्रस्ताव भेजा गया था। करिश्मा के पिता रणधीर कपूर ने खुद विनोद खन्ना को शादी का प्रस्ताव भेजा था। लेकिन शादी की दहलीज पर पहुंचकर भी अक्षय और करिश्मा का रिश्ता टूट गया। इसके पीछे करिश्मा की मां बबीता कपूर का हाथ था।

करिश्मा कपूर

दरअसल बबीता अपनी बेटी से कम सफल अभिनेता को अपने दामाद के रूप में स्वीकार नहीं कर पा रही थीं। उस वक्त करिश्मा बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस थीं। और अक्षय अपने करियर की शुरुआत ही कर रहे थे. लोकप्रियता के मामले में वह करिश्मा के आसपास भी नहीं थे। ऐसे में बबीता को अपनी बेटी का ये रिश्ता मंजूर नहीं था. माँ के बावजूद यह विवाह व्यावहारिक रूप से टूट गया।

इंडस्ट्री में अफवाहें हैं कि अगर बबीता उस दिन न झुकतीं तो अक्षय खन्ना और करिश्मा कपूर की शादी हो गई होती। शायद करिश्मा शादीशुदा जिंदगी में खुश रह सकती थीं। क्योंकि उसके बाद जब उनकी शादी बिजनेसमैन संजय कपूर से हुई तो करिश्मा को अपने ससुराल में काफी यातनाएं सहनी पड़ीं। वहीं इस रिश्ते के टूटने के बाद अक्षय खन्ना ने कभी दोबारा शादी नहीं की।

यह भी पढ़ें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *