आमिर खान
Spread the love

आमिर खान के बॉडीगार्ड से लेकर बॉलीवुड: बॉलीवुड की चमचमाती दुनिया जितनी खूबसूरत है, वहां खुद को स्थापित करना उतना ही मुश्किल है। ऐसे कई सितारे हैं जो जीरो से हीरो बन गए हैं। और ऐसे ही एक अभिनेता हैं रोनित रॉय। जिनकी जिंदगी की कहानी किसी फिल्म जैसी लगती है. यहां तक ​​कि उन्हें आमिर खान के बॉडीगार्ड के तौर पर भी काम करना पड़ा। आइए जानें कि उनकी सफलता का राज क्या था।

आमिर खान के बॉडीगार्ड से लेकर बॉलीवुड तक रनित रॉय का करियर

एक्टर रानित रॉय ने 1992 में फिल्म ‘जान तेरे नाम’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। पहली फिल्म ब्लॉकबस्टर हिट रही थी। उन्होंने फिल्म ‘उड़ान’, ‘2 स्टेट्स’, ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से भी खास ध्यान खींचा। और उन्होंने अपनी कोर्ट सीरीज के केडी पाठक बनकर सभी का दिल जीत लिया है. साथ ही उन्होंने वेब सीरीज की दुनिया में कदम काफी पहले ही बना लिया है. हालाँकि, करियर की शुरुआत में इंडस्ट्री को इस हैंडसम और डैपर एक्टर की कोई परवाह नहीं थी।

आमिर खान

रनित एक्टिंग का सपना लेकर मुंबई आए थे। हालांकि, पहले उन्हें एक्टिंग के ऑफर नहीं मिले। हिंदी इंडस्ट्री से जुड़े रहने के कारण उनके कई स्टार्स के साथ अच्छे रिश्ते थे। कमाई के साधन के तौर पर उन्होंने बॉडीगार्ड का पेशा अपनाया। उन्होंने कई सालों तक प्रीति जिंटा, आमिर खान से लेकर सलमान खान, शाहरुख खान तक बॉडीगार्ड के तौर पर काम किया है।

हालांकि, रानित को लगता है कि उनकी सफलता में आमिर खान का बहुत बड़ा योगदान है। क्योंकि जब वह आमिर खान के बॉडीगार्ड थे तो वह उन्हें करीब से देखा करते थे। और बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट ने उन्हें एक्टर बनने के लिए प्रोत्साहित किया. और रानित को लगता है कि इसी चीज़ ने उन्हें अभिनेता बनने में मदद की।

आमिर खान

रानित ने एक इंटरव्यू में कहा, “मैंने दो साल तक आमिर खान के बॉडीगार्ड के रूप में काम किया। मैंने एक कंपनी शुरू की क्योंकि मेरे पास नौकरी नहीं थी। मैं भाग्यशाली था कि मुझे आमिर खान के साथ समय बिताने का मौका मिला, मैंने समर्पण और कड़ी मेहनत का मतलब सीखा।” .सौभाग्य से एकता कपूर उस दौरान मेरी जिंदगी में दो बड़े शो लेकर आईं, जिनकी वजह से मैं इस जगह पर हूं।’

रोनित ने यह भी खुलासा किया कि जब उन्होंने पहली बार फिल्म उद्योग में कदम रखा था तो उन्हें क्या सुनना पड़ा था। ‘एक बार मेरे मैनेजर से पूछा गया कि हमें रोनित रॉय को क्यों कास्ट करना चाहिए? जूनियर कलाकार उससे बेहतर हैं. हालांकि अब समय बदल गया है, दो साल पहले उसी शख्स ने मुझे फिल्म ऑफर की थी, लेकिन मैंने फिल्म ठुकरा दी।

यह भी पढ़ें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *