अरिजीत सिंह
Spread the love

अरिजीत सिंह पारिश्रमिक: अरिजीत सिंह उन कुछ बंगाली कलाकारों में से एक हैं जिन्होंने भारतीय संगीत को समृद्ध किया। उनके प्रशंसक उन्हें ‘प्लेबैक सिंगिंग का बादशाह’ कहते हैं। ये सिंगर सिर्फ बॉलीवुड में ही नहीं बल्कि कई शादियों में भी गाना गाते हुए नजर आती है. क्या आप भी चाहते हैं कि आपके खास दिन को और भी खास बनाने के लिए अरिजीत सिंह गाना गाएं? तो जानिए अरिजीत सिंह ने एक शादी में गाने के लिए कितनी कमाई की।

अरिजीत सिंह का जन्म 25 अप्रैल 1987 को मुर्शिदाबाद जिले के जियागंज में हुआ था। वह छोटी उम्र से ही संगीत का अभ्यास करते हुए बड़े हुए। अरिजीत 2005 में ‘फेम गुरुकुल’ के प्रतियोगी थे। उन्होंने वहां छठा स्थान हासिल किया था। इसके बाद उन्होंने कई संगीत निर्देशकों के साथ सहयोगी के रूप में काम किया। बॉलीवुड में उनका पहला गाना ‘मर्डर टू’ का ‘फिर मोहब्बत’ था।

अरिजीत सिंह

अरिजीत सिंह एक शादी से कितना कमाते हैं?

हालांकि गाना पॉपुलर था, लेकिन 2013 में ‘आशिकी 2’ के कुछ गानों से वह रातों-रात पॉपुलर हो गए। वह विशेष रूप से ‘तुम ही हो’ गीत के गायन के लिए संगीत प्रेमियों के लिए एक आइकन बन गए। इसने उन्हें रातों-रात लोकप्रियता के शिखर पर पहुंचा दिया। इस गाने के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ गायक का फिल्मफेयर पुरस्कार भी मिला।

इस वक्त लाखों लोग अरिजीत सिंह के गाने सुनने का इंतजार कर रहे हैं। देश-विदेश में उनके कॉन्सर्ट की टिकट की कीमत लाखों टका से भी ज्यादा होती है। फिर भी जो आदमी इतना लोकप्रिय है वह हमेशा एक आम आदमी की तरह रहता है। वह मुर्शिदाबाद जैसी साधारण जगह पर रहते हैं और उन्होंने अपने इकलौते बेटे का दाखिला वहीं के स्कूल में कराया है। दरअसल, वह स्वामी विवेकानन्द के आदर्शों पर चलना चाहते हैं।

और ये बात उन्होंने एक बार एक कॉन्सर्ट में सबके सामने कही थी. उन्होंने कहा कि वह स्वामी विवेकानन्द की तरह ‘चैरिटी बिगिन्स एट होम’ मंत्र में विश्वास करते हैं। उन्होंने उस दिन अपने एक सपने के बारे में भी बताया. वह मुर्शिदाबाद जियागंज में सभी के लिए एक स्कूल बनाना चाहते हैं। जहां सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध होंगी. गरीब मेधावी छात्र पढ़ सकेंगे.

इस सपने को साकार करने के लिए अरिजीत अपने एक गाने के शो से भी ज्यादा फीस लेते हैं। अगर वह ऐसी किसी शादी में गाना गाते हैं तो काफी पैसे चार्ज करते हैं। अरिजीत सिंह एक मैरिज हाउस में एक रात गाने के लिए 5 करोड़ रुपये लेते हैं। और वह उस पैसे का इस्तेमाल लोगों की भलाई के लिए करना चाहते हैं। यही उसका उद्देश्य है.

यह भी पढ़ें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *