अमिताभ बच्चन
Spread the love

अमिताभ बच्चन की दो घड़ियाँ: बॉलीवुड के बड़े सितारों की कुछ अजीब आदतें होती हैं। जिसे सुनकर उनके फैंस काफी हैरान हैं. खासकर बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के फैन्स की एक आदत के बारे में जानकर उनके सिर पर हाथ रख लिया है। वह आमतौर पर अपने हाथ पर 2 घड़ियाँ पहनते हैं। ये देखकर उनके फैंस हैरान रह गए. अब तक उन्होंने इस अजीब आदत के पीछे की वजह का खुलासा कर दिया था.

सामान्य तौर पर वर्तमान पीढ़ी की कलाई घड़ी पहनने की आदत लगभग ख़त्म हो गई है। लेकिन अमिताभ को घड़ियाँ पहनना बहुत पसंद है। उनके कलेक्शन में कई तरह की घड़ियां हैं। लेकिन उनके दो घड़ियाँ पहनने की असली वजह क्या है? एक्टर ने साफ किया है कि ऐसा नहीं है. क्या आप जानते हैं कि आम लोग जहां एक घड़ी पहनते हैं, वहीं अमिताभ को दो घड़ियां क्यों पहननी पड़ती हैं?

अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन के पास दो घड़ियाँ हैं

आज तक किसी स्टार को ऐसी आदत होते नहीं सुना गया है. इसलिए, प्रशंसक बार-बार यह सवाल पूछते हैं कि क्या घड़ी पहनने से समय पता चल जाएगा। दरअसल, अमिताभ की दो घड़ियां दो तरह का समय दिखाती हैं। इसीलिए वह अक्सर दो घड़ियाँ पहनते हैं। लेकिन आखिर किस वजह से अमिताभ को दो तरह का वक्त देखने की जरूरत पड़ रही है?

इस संदर्भ में असली वजह खुद अभिनेता ने बताई है। दरअसल अमिताभ अपने परिवार के सदस्यों के बारे में सोचकर दो घड़ियाँ पहनते हैं। वह वास्तव में देखना चाहता है कि घड़ी में क्या समय हुआ है। क्योंकि उनकी एक घड़ी भारतीय समय बताती है। एक अन्य घड़ी विदेशी समय दर्शाती है। दरअसल, अमिताभ के परिवार के कुछ सदस्य विदेश में हैं। उस समय का अंदाजा लगाने के लिए कि परिवार के सदस्य कहां हैं, वह दूसरी घड़ी पहनते हैं।

अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन की दूसरी घड़ी विदेशी स्थानीय समय पर सेट है। तो अमिताभ आसानी से देख सकते हैं कि उस देश में क्या समय हुआ है। यहां तक ​​कि अगर उनके परिवार का कोई सदस्य कभी विदेश में हो तो भी यह घड़ी उन्हें वहां का समय जानने में मदद करती है। तो ऐसा नहीं है कि अमिताभ हमेशा ऐसी घड़ी पहनते हैं. जब परिवार के सदस्य विदेश में होते हैं तभी उनके हाथों में दो घड़ियां नजर आती हैं।

बॉलीवुड शहेंशा अमिताभ बच्चन ने कहा कि ये उनकी पुरानी आदत है. ‘बुड्ढा होगा तेरा बाप’ की शूटिंग के दौरान जब अमिताभ सेट पर पहुंचे तो उनके हाथ में दो घड़ियां थीं। यह देखते हुए, निर्देशक ने पूरी फिल्म के दौरान अपने हाथ में दो घड़ियाँ रखने का फैसला किया। तो वहीं उस फिल्म में अमिताभ हमेशा दो घड़ियां पहने नजर आते थे.

यह भी पढ़ें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *