अमिताभ बच्चन
Spread the love

अमिताभ बच्चन को सबसे पहले कोलकाता की एक महिला से प्यार हुआ था: वह बॉलीवुड इंडस्ट्री की शहंशाह हैं। एक समय वह पूरे भारत में महिलाओं के दिल की धड़कन थीं। बाद में जया भादुड़ी से शादी करके अमिताभ बच्चन बंगाल के दामाद बन गए। लेकिन जब उन्होंने इंडस्ट्री में अपना करियर शुरू नहीं किया था, जब उनका एक्टिंग की दुनिया से कोई नाता नहीं था, तब उनकी पहली मुलाकात इसी बंगाल की धरती पर हुई थी.

अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन का पहला प्यार:

अमिताभ बच्चन का पहला प्यार बॉलीवुड या टॉलीवुड सुंदरियों से नहीं था। अमिताभ को एक साधारण घर की लड़की से प्यार हो गया। वह लड़की उनकी ऑफिस सहकर्मी थी। बहुत से लोग जानते होंगे कि अमिताभ बच्चन अभिनेता बनने से पहले कोलकाता की एक कंपनी में काम करते थे। वहां उन्हें पहली बार चंदा नाम की लड़की से प्यार हुआ।

चंदा एक मराठी लड़की थी. अमिताभ की तरह वह भी नौकरी के लिए कोलकाता आए थे। पहले तो उन्हें नहीं पता था कि वे एक ही कंपनी में काम करते हैं। चंदा और अमिताभ की पहली मुलाकात एक थिएटर में हुई थी। बात करने पर उन्हें पता चला कि वे दोनों एक ही कंपनी के कर्मचारी हैं. फिर वे दोस्त बन गये. उनके बीच प्यार भी शुरू हो जाता है.

अमिताभ बच्चन

चंदा और अमिताभ लगातार तीन साल तक रिलेशनशिप में थे। वे शादी भी करना चाहते थे. लेकिन अचानक ये रिश्ता टूट गया. प्यार टूटने के बाद अमिताभ मुंबई आ गए। इसके बाद उन्होंने अपने करियर की नए सिरे से शुरुआत की. हालाँकि, बॉलीवुड में उनकी पहली कुछ फ़िल्में फ्लॉप रहीं। फिर जया भादुड़ी के साथ फिल्म ‘जंजीर’ में काम करने के बाद उनकी किस्मत ने पलटा खाया।

इसके बाद अमिताभ और जया की जोड़ी हिट होने लगी। उन्होंने एक साथ कई फिल्मों में काम किया। इसी दौरान उनके बीच प्रेम संबंध बन गए. एक बार अमिताभ और जया ने फिल्म की सफलता का जश्न मनाने के लिए लंदन जाने की योजना बनाई। शादी से पहले दोनों के इस तरह बाहर जाने पर अमिताभ के पिता हरिवंश राय बच्चन ने आपत्ति जताई थी.

अमिताभ बच्चन

हरिवंश अपने बेटे से कहते हैं कि अगर वह बाहर जाना चाहते हैं तो जया से शादी करें और फिर जाएं। अमिताभ ने अपने पिता की बात मान ली. 1973 में वे शादी के बंधन में बंध गए। अमिताभ से शादी के बाद जया ने अपना शानदार करियर छोड़ दिया। इसी बीच शादी के बाद अमिताभ के रेखा से रिश्ते की वजह से उनका वैवाहिक रिश्ता टूट गया। आख़िरकार अमिताभ रेखा को छोड़कर वापस जया के पास आ गए।

यह भी पढ़ें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *