बजरंगी भाईजान
Spread the love

बजरंगी भाईजान फेम बाल कलाकार उर्फ ​​मुन्नी: बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई बाल कलाकार दिखे हैं जिनकी मौजूदगी ने दर्शकों का फिल्म के प्रति आकर्षण कई गुना बढ़ा दिया है। इन बाल सितारों ने फिल्मी पर्दे पर सलमान खान, शाहरुख खान जैसे बड़े सितारों के खिलाफ अभिनय किया है। ऐसी ही एक एक्ट्रेस थीं हर्षाली मल्होत्रा. जिन्हें आज भी दर्शक सलमान खान स्टारर ‘बजरंगी भाईजान’ की ‘छोटी मुन्नी’ के नाम से याद करते हैं।

7 साल की छोटी बच्ची शाहिदा उर्फ ​​मुन्नी गलती से पाकिस्तान से भारत आ गई थी। अपनी माँ और परिवार को खोने के बाद, वह छोटी सी गूंगी लड़की इस विशाल देश में अकेली रह गई थी। तभी उनके पास ‘बजरंगी भाईजान’ आई। बजरंगी का मकसद मुन्नी को पाकिस्तान में उसकी मां के पास लौटाना था. लेकिन इसके लिए बजरंगी और मुन्नी को कई कठिन परिस्थितियों से गुजरना पड़ा.

बजरंगी भाईजान फेम बाल कलाकार उर्फ ​​हर्षाली मल्होत्रा ​​का बचपन

हर्षाली का जन्म 2008 में मुंबई में हुआ था। जब वह केवल 21 महीने की थीं, तब उन्हें एक विज्ञापन में काम करने का मौका मिला। बाद में उन्होंने कुछ और विज्ञापनों में काम किया। ‘बजरंगी भाईजान‘ से पहले उन्होंने ‘कबूल है’ और ‘लॉट आउट त्रिशा’ जैसे लोकप्रिय धारावाहिकों में काम किया था। फिर वहां से सीधे उनके पास बॉलीवुड का मौका आ गया। सुनने में आया है कि 7000 बच्चों ने ऑडिशन दिया था लेकिन मेकर्स ने हर्षाली को चुना।

2015 में आई इस फिल्म में हर्षाली की परफॉर्मेंस से दर्शक काफी प्रभावित हुए थे. हर्षाली ने एक गूंगी लड़की का किरदार निभाया था. उनकी खूबसूरत अदाएं और आंखों के भाव आज भी दर्शकों को याद हैं. वह लड़की अब जवान नहीं रही. पिछले 8 सालों में हर्षाली के लुक में काफी बदलाव आया है। वह दिन पर दिन और भी खूबसूरत होती जा रही हैं. अब आप उनकी तस्वीर को पहचान नहीं पाएंगे. क्या आप जानते हैं एक्ट्रेस अब क्या कर रही हैं

बजरंगी भाईजान

अब क्या कर रही हैं ‘बजरंगी भाईजाने’ की मुन्नी?

एक्टिंग के अलावा ये एक्ट्रेस डांसिंग में भी बहुत अच्छी है. वह विशेष रूप से कथक नृत्य में प्रशिक्षित हैं। वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. इंस्टाग्राम पर उन्हें करीब 17 लाख लोग फॉलो कर रहे हैं. वह अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर तरह-तरह की तस्वीरें और डांस वीडियो पोस्ट करती रहती हैं। हर्षाली के डांस, एक्टिंग और लुक्स से प्रभावित होकर नेटिजन्स चाहते हैं कि वह जल्द से जल्द बॉलीवुड में बतौर हीरोइन एंट्री करें।

‘बजरंगी भाईजान’ के बाद हर्षाली किसी और फिल्म में एक्टिंग करती नजर नहीं आईं। इस फिल्म को करने के बाद उन्होंने खुद को पूरी तरह से अपनी पढ़ाई के लिए समर्पित कर दिया। अब एक्टिंग की जगह पढ़ाई उनका मुख्य फोकस बन गई है. हालाँकि, भले ही वह किताब में अभिनय नहीं कर रही हैं, लेकिन उद्योग से उनका संबंध पूरी तरह से टूटा नहीं है। कुछ दिनों पहले उन्हें फिल्म ‘सलाम वेंकी’ के प्रीमियर पर देखा गया था.

बजरंगी भाईजान

यह भी पढ़ें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *